ब्रितानियों ने ऋण प्रबंधन की ओर रुख किया क्योंकि सरकारी योजनाएं विफल साबित हुईं

 लोक लेखा समिति (पीएसी) की एक हानिकारक रिपोर्ट से पता चलता है कि सांसदों ने ब्रिटेन के 11% वयस्कों की मदद करने में विफल रहने के लिए सरकार को फटकार लगाई है जो अपने कर्ज का भुगतान करने के लिए संघर्ष कर रहे हैं।


रिपोर्ट में कहा गया है कि जनसंख्या का कुल व्यक्तिगत ऋण लगभग 1.5 ट्रिलियन पाउंड था, क्योंकि लोग उचित ऋण प्रबंधन योजनाओं तक पहुंचने में विफल रहे।


इस रणनीति के प्रबंधन को पूरी तरह से विफल बताते हुए, पीएसी के अध्यक्ष एडवर्ड लेह ने कहा, "सरकार ने विभिन्न हस्तक्षेपों के असंख्य बनाए, कुल मिलाकर 51, लेकिन उनके समन्वय की व्यवस्था ने काम नहीं किया है और कोई भी प्रभारी नहीं है ।"


समिति के आगे के निष्कर्षों से पता चलता है कि, पहली बार, ऋण सलाह की मांग उपलब्ध वित्तीय सहायता से अधिक थी, आंशिक रूप से आर्थिक संकट की गंभीरता और दीर्घायु के कारण।


ऐसा प्रतीत होता है कि यह केवल सरकार समर्थित ऋण प्रबंधन एजेंसियां ​​ही नहीं हैं जो वित्तीय बोझ का सामना कर रहे लोगों की मदद करने में विफल रही हैं। कंज्यूमर क्रेडिट Central sector scholarship scheme काउंसलिंग सर्विस (सीसीसीएस) द्वारा इस साल की शुरुआत में जारी एक रिपोर्ट से पता चला है कि पिछले साल यूके ऋण चैरिटी से संपर्क करने वाले सभी उपभोक्ताओं में से एक तिहाई से अधिक को दूर करना पड़ा क्योंकि वे मदद करने के लिए बहुत गरीब थे।


एक और दिलचस्प खोज जो प्रकाश में आई वह यह थी कि 2009 में सीसीसीएस से संपर्क करने वाले लोगों की रिकॉर्ड संख्या के बावजूद, उनमें से केवल एक-चौथाई ही ऋण चुकौती योजना या व्यक्तिगत स्वैच्छिक व्यवस्था में प्रवेश करने में सक्षम थे।


सरकार द्वारा सहायता के लिए आने में विफल रहने के कारण, वित्तीय संकट में लोगों के अपने संकटों को समाप्त करने के लिए निजी ऋण प्रबंधन कंपनियों से संपर्क करने की अधिक संभावना है।


यदि आप गंभीर कर्ज में हैं, तो आप ऋण प्रबंधन कंपनियों से संपर्क कर सकते हैं जो आपके उधार से निपटने में आपकी मदद करने के लिए मुफ्त, निष्पक्ष और ईमानदार सलाह देती हैं। नेट पर सर्च करें और आपको कई कंपनियां मुफ्त में कर्ज की सलाह देती नजर आएंगी। हालाँकि, सावधान रहें कि आपको जो सलाह दी जा रही है वह वास्तव में निष्पक्ष नहीं हो सकती है। कई ऋण प्रबंधन कंपनियां हैं जिन्हें बैंकरों और उधारदाताओं द्वारा वित्तपोषित किया जाता है और इसलिए वे आपको जो ऋण सलाह देते हैं, वह वास्तव में आपकी वित्तीय परेशानियों को समाप्त करने के लिए एक सही समाधान के बजाय उनके लिए मोटा कमीशन हो सकता है।

Comments

Popular posts from this blog

Oil Pulling- How To Whiten Teeth Naturally

Learning The Basics Of Beauty And Style